NFT Account Kaise Banaye – Steps Guide In Hindi

WazirX NFT Marketplace Me Account Kaie Banaye , NFT Account  Kaise Banaye , Mintable NFT Account Kaise Banaye , Nft Market , Nft Marketplace, Nft Art , Nft Artwऔर ks , Nft Monkey , Nft Definition  ,Nft 69 Million  , Nft Jpg , Beeple Christie’s  , Beeple 69 Million Jpg ,Paid Jpg ,NFT Account Kaise Banaye – Steps Guide In Hindi

NFT Account Kaise Banaye – Steps Guide In Hindi  दोस्तों आज मैं आपको एनएफटी अकाउंट कैसे बनाएं और वजीरएक्स एनएफटी मार्केटप्लेस मैं अकाउंट कैसे बनाएं दोनों तरीके बताने वाली हूं और साथ ही पूरी जानकारी देने वाली हूं तो यह पोस्ट केवल आपके लिए हैं यदि आप जानना चाहते हैं तो आप सही साइट पर आए हैं आपको हमारी साइट से एनएफटी की पूरी जानकारी जरूर मिलेगी तो आइए अब बिना देरी करे जानते हैं एनएफटी अकाउंट किस तरीके से बनाया जाता है





Free मे NFT बनाने का प्लेटफॉर्म 

पहला है – MINTABLE

दूसरा है – METAMASK

WazirX NFT Marketplace Me Account Kaie Banaye (How to Create an Account on WazirX NFT Marketplace?)

इतना तो आप सभी जानते हैं है कि जब आप वजीरएक्स एनएफटी अकाउंट बनाते हैं तो उसमें आपसे कई सारे साइनअप पर क्लिक करने के बजाए एक ऑप्शन दिखाई देता है जो कि आपको कोने में कनेक्ट बटन का दिखाई देता है उसे क्लिक करना होता है और उसी की मदद से आप मेटा मास्क से जुड़ जाते हैं  NFT Account Kaise Banaye – Steps Guide In Hindi  

इसका मतलब यह है यदि आप वजीरएक्स एनएफटी मार्केट प्लेस पर अकाउंट बनाने के लिए मेटा मास्क वॉलेट जरूरी है आप अपनी ब्राउज़र या फिर क्रोम की मदद से मेटा मास्क वॉलेट से जुड़ जाते हैं एक strong password create करना होगा जो कुछ इस प्रकार से होना चाहिये 👉 PL[email protected]#

क्रोम  ब्राउज़र एक्सटेंशन में मेटामास्क वॉलेट जोड़ लेते हैं, तो आपको ‘कनेक्ट’ बटन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद, आपके अलग-अलग अकाउंट नंबरों के साथ एक ड्रॉप-डाउन खुलेगा। आप अकाउंट नबर की लिस्ट से चयन कर सकते हैं। फिर नेक्स्ट पर क्लिक करें, जो आपको फिर से पॉप-अप में कनेक्ट बटन दिखाता है। फिर आपको एक मैसेज दिखेगा जो पूछता है कि क्या आप इस साइट को एक नया नेटवर्क जोड़ने की Permission देना चाहते हैं 

मेटामास्क पर इस नए नेटवर्क को जोड़ने की Permission देने की जरुरी होती है। इसके बाद आपको अप्रूव पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपसे पूछा जाएगा कि क्या आप इस साइट को नेटवर्क स्विच करने की Permission देना चाहते हैं, NFT Account Kaise Banaye – Steps Guide In Hindi  

क्योंकि आप इथेरियम मेननेट से बिनांस स्मार्ट चेन पर स्विच कर रहे हैं। जब आप इसे Accept कर लेते हैं, तो अब आपको ‘साइन’ पर क्लिक करना होगा, जो आपसे साइन-इन Description मांगेगा। आपको अपना नाम, प्रदर्शन नाम और ईमेल आईडी भरना हैं।

जब आप रजिस्टर पर क्लिक करते हैं, तो आपने WazirX NFT मार्केटप्लेस पर अकाउंट बना लेते हैं। जब आप दाहिने ऊपरी कोने पर प्रोफ़ाइल पर क्लिक करते हैं, तो आप अपनी प्रोफ़ाइल, अपने Collection, Creations आदि देख सकते हैं। आप एडिट प्रोफ़ाइल पर जाकर सारे आवश्यक Description डाल सकते हैं। आप अपने सोशल मीडिया  प्लेटफॉर्म को भी उसमें जोड़ सकते हैं।  


NFT Account  Kaise Banaye , Mintable Se NFT Account Kaise Banaye

सबसे पहले आपको आपको google पर mintable search करके इसकी वेबसाईट पर आना है इस तरिके का इंटरफ़ेस दिखेगा। 

WazirX NFT Marketplace Me Account Kaie Banaye - NFT Account  Kaise Banaye , Mintable NFT Account Kaise Banaye

सबसे पहले यहां एक account create करना होगा जक की बहुत आसान है.account create करने के लिये यह ऊपर sighup बटन पर click करें.आपको ऊपर दाई तरफ 3 लाइन दिखेगी उस पर click करोगे तो sign up की option दिखेगी. 

फिर उसके बाद आपसे कुछ ऐसी जानकारी पूछी जाएगी जोकि आपको भरनी है इस तरह से सारी detail डालने के बाद यहां पहले वाले box पर क्लिक करना है फिर create account पर click कर देना है.

WazirX NFT Marketplace Me Account Kaie Banaye - NFT Account  Kaise Banaye , Mintable NFT Account Kaise Banaye

  • इसके बाद अगला पेज आएगा verify account लिखा होगा.
  • अब आपको कुछ देर वेट करना है आपके gmail पर एक verification OTP आएगा.
  • अपना register gmail  चेक करें ओर वहाँ से OTP को copy कर के यहां डाले. ओर verify बटन पर क्लिक करें.
  • Gmail id confirm होने के बाद अब अगला पेज connect wallet का आएगा.
  • और अगर कर रखा है तो metamask पर जो wallet बनाया था अब उसी को यहां connect करना है.
  • इसलिए ये यहां पर पूछ रहा है की आपने जो metamask का account बनाया था क्या आप उसे कोनक्ट करना चाहते हो.तो जिसने नहीं किया तो आप crypto wallet कनेक्ट करने के लिये इस लोमड़ी पर क्लिक करें.
  • क्लिक करते ही एक popup आएगा जिसमे आपका ही wallet account दिखाएगा. उसे select करके next बटन पर क्लिक करना है.
  • इसके बाद फिर एक popup आएगा उसमे नीचे connect बटन पर क्लिक कर देना है.
  • Connect बटन पर click करते ही हमारा metamask का digital crypto wallet, mintable account से connect हो जाएगा.
  • अब link wallet to account पर click करके आगे बढ़े. अब आपके सामने login page open होगा.
    अब यहां अपना mintable username और password डाल कर account login कर लो.
  • WazirX NFT Marketplace Me Account Kaie Banaye - NFT Account  Kaise Banaye , Mintable NFT Account Kaise Banaye
  • Log in करने के बाद यहां ऊपर mint an item option पर click करना है.
  • Click करते ही एक popup आएगा इसपे आपको create a new item पर click करना है.
  • Click करते ही आपके सामने ऐसा पेज आएगा. अब यहां पर आपको gasless option को select करके नीचे proceed to mint पर click कर देना है.
  • और फिर आपसे Art Select करना है यदि कोई वीडियो है तो वीडियो select कर लेना है.
    यानी की इसमें detail डालनी है की किस तरह का art है.आपकी NFT (art) किस टॉपिक पर है यानी क्या चीज है, जैसे कोई इमोशनल आदमी की पेंटिंग है या भीगते हुए इंसान की ड्राइंग. मतलब जो भी है वो आपको यहां बताना है. 
  • WazirX NFT Marketplace Me Account Kaie Banaye - NFT Account  Kaise Banaye , Mintable NFT Account Kaise Banaye
  • अपने उस art की image upload करनी है जिसे आप NFT मे mint करना चाहते है.
  • इसके बाद नीचे description मे सेम वहीं अपने art की detail लिख देना है.
  • तो अब आपको price fixed की option है.जिसमे ३ option दिखेंगे
  • Fixed – auction – auction with buy now
  • इनमे से आपने हिसाब से click कर सकते हो.
  • अब आपको अपनी nft की क़ीमत डालनी है यानी selling price.
  • कम से कम Price 100$ रखे.
  • सब करने के बाद नीचे list this item पर click कर देना है..
  • इसके बाद authentication मांगेगा. यहां पर आपको साइन करते ही आपका art list हो जाएगा. इस तरह से NFT बन चुकी

निष्कर्ष

उम्मीद करती हूँ मेरे बताया गया तरीका आपको अच्छा लगा होगा में हमेशा से यही चाहती हूँ की लोगो को ऐसे ही नयी नयी जानकारी मिलती रहे तो ऐसे जानकारी के लिए मेरी होम पेज पर क्लिक करे।

मुझे आशा है की मैंने आप लोगों को NFT Account Kaise Banaye – Steps Guide In Hindi और इसके बारे में पूरी जानकारी दी और में आशा करती हूँ की आप लोगों को  NFT Account के बारे में अच्छे से समझ आ गया होगा और आपको ऐसे ही आर्टिकल्स पढ़ने है। तो आपको Notifications allow करे और सपोर्ट करते रहे मेरा आप सभी निवेदन है की आप लोग भी इस जानकारी को अपने आस-पड़ोस, रिश्तेदारों, अपने मित्रों में Share करें, जिससे की हमारे बिच जागरूकता होगी और इससे सबको लाभ होगा. मुझे आप लोगों की सहयोग की आवश्यकता है जिससे मैं और भी नयी जानकारी आप लोगों तक पहुंचा सकूँ.







4 1 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments