Saturday, March 2, 2024
HomeमनोरंजनAyodhya Ram Mandir: मुस्लमान व्यक्ति ने खुद बनायीं रामलला की मूर्ति अयोध्या...

Ayodhya Ram Mandir: मुस्लमान व्यक्ति ने खुद बनायीं रामलला की मूर्ति अयोध्या के राम मंदिर में की जाएगी स्थापित

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या के राम मंदिर में स्थापित होने वाली रामलला की मूर्ति को पश्चिम बंगाल के मुसलमान शिल्पकार मोहम्मद जमालुद्दीन और उनके बेटे बिट्टू ने बनाया है। जमालुद्दीन ने बताया कि मूर्ति बनाने में उन्हें लगभग एक साल का समय लगा। उन्होंने कहा कि धर्म एक निजी चीज है और देश में कई धर्मों के लोग रहते हैं। एक कलाकार के तौर पर उनका सन्देश भाईचारे की संस्कृति है।

Click Here

अयोध्या राम मंदिर में कितना हुआ निर्माण किसने बनवाया था 2023 Ayodhya Ram Mandir in hindi

मूर्ति को फाइबर से बनाया गया है। यह मूर्ति लगभग 6 फुट ऊंची है और इसका वजन लगभग 300 किलोग्राम है। मूर्ति में भगवान राम को बाल रूप में दर्शाया गया है। उनके हाथ में धनुष और बाण है। मूर्ति की नाक, आंखें, बाल और अन्य विशेषताओं को बहुत ही बारीकी से बनाया गया है। जलालुद्दीन के करीब 3 लाख रुपये खर्च होते हैं। वो बताते हैं कि ऐसी एक मूर्ति बनाने में 30 से 35 लोगों की मेहनत होती है।


Ayodhya Ram Mandir

यह घटना भारत में सांप्रदायिक सद्भाव का एक अच्छा उदाहरण है। एक मुसलमान व्यक्ति ने भगवान राम की मूर्ति बनाकर यह दिखा दिया कि धर्म के आधार पर भेदभाव करना गलत है। सभी धर्मों के लोग एक साथ रह सकते हैं और भाईचारे के साथ रह सकते हैं।

Ayodhya Ram Mandir:  जलालुद्दीन बंगाल में दुर्गा पूजा के दौरान भी मां दुर्गा की विशाल मूर्तिया बनाते रहे हैं। 22 जनवरी को पीएम नरेंद्र मोदी के हाथों अयोध्या के नवनिर्मित राम मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा जाएगी । इस आयोजन को यादगार बनाएगा

RELATED ARTICLES
5 1 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Most Popular