Saturday, March 2, 2024
Homeदेश दुनियाBabri Protest In Jamia Millia Islamia: जामिया यूनिवर्सिटी में लगे 'बाबरी मस्जिद...

Babri Protest In Jamia Millia Islamia: जामिया यूनिवर्सिटी में लगे ‘बाबरी मस्जिद के नारे, वीडियो वायरल होने पर पुलिस तक पहुंची खबर

Babri Protest In Jamia Millia Islamia: दिल्ली के जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में सोमवार को दो से तीन छात्रों द्वारा ‘स्ट्राइक फॉर बाबरी’ जैसे नारे लगाए जाने का वीडियो सामने आने के बाद विश्वविद्यालय के बाहर एहतियात के तौर पर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई।

जामिया यूनिवर्सिटी में लगे ‘बाबरी मस्जिद के नारे

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, “एहतियात के तौर पर विश्वविद्यालय के बाहर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।” उन्होंने बताया कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह और आगामी गणतंत्र दिवस के मद्देनजर ऐसा किया गया है। अधिकारी ने बताया कि परिसर के अंदर एक विरोध प्रदर्शन हुआ, लेकिन बाहर कुछ नहीं हुआ।

जामिया मिल्लिया इस्लामिया प्रशासन ने कहा कि “विरोध” के कारण शैक्षणिक गतिविधि बाधित नहीं हुई और स्थिति नियंत्रण में है। विश्वविद्यालय के एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा, “सिर्फ दो से तीन छात्र ही नारेबाजी कर रहे थे। कक्षाओं और परीक्षाओं में किसी तरह की बाधा नहीं आई।”

जामिया यूनिवर्सिटी में लगे ‘बाबरी मस्जिद के नारे, वीडियो वायरल होने पर पुलिस तक पहुंची खबर- वीडियो में दिख रहा है कि दो से तीन छात्र पोस्टर लेकर कैंपस के अंदर बाबरी के नारे लगाते हुए मस्जिद बनाने की बात कर रहे हैं। उनका कहना था कि जब तक मस्जिद नहीं बनती वह हड़ताल करेंगे और कक्षाओं का भी बहिष्कार करेंगे।

जामिया यूनिवर्सिटी में लगे ‘बाबरी मस्जिद के नारे, वीडियो वायरल होने पर पुलिस तक पहुंची खबर- पुलिस ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और अगर कोई भी व्यक्ति पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। यह घटना ऐसे समय में हुई है जब अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम चल रहा है।

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा, जामिया में लग रहे थे ‘बाबरी’ के नारे

Babri Protest In Jamia Millia Islamia- जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में 22 जनवरी, 2024 को दो-तीन छात्रों द्वारा बाबरी मस्जिद बनाने के समर्थन में नारे लगाए गए। इन छात्रों ने पोस्टर भी लेकर प्रदर्शन किया और कहा कि जब तक बाबरी मस्जिद नहीं बनेगी, तब तक वे कक्षाओं का बहिष्कार करेंगे।

नारे लगाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस को इसकी जानकारी हुई। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। हालांकि, अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

प्रदर्शन करने वाले छात्रों का कहना है कि बाबरी मस्जिद एक धार्मिक स्थल था और इसे ध्वस्त करना गलत था। उनका कहना है कि बाबरी मस्जिद को फिर से बनाया जाना चाहिए।

कल से ही पुलिस बल हैं तैनात

कल से ही पुलिस बल जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में तैनात हैं। पुलिस ने विश्वविद्यालय के बाहर और अंदर सुरक्षा बढ़ा दी है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि वे किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए तैयार हैं। उन्होंने छात्रों से शांति बनाए रखने और कानून का पालन करने की अपील की है।

 

RELATED ARTICLES
5 1 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Most Popular