Wednesday, May 22, 2024
HomeComputer & Technologyकैसे Threads को घंटे भर में मिले करोड़ों यूजर्स और 10 लाख...

कैसे Threads को घंटे भर में मिले करोड़ों यूजर्स और 10 लाख लाने में Twitter को लगे 2 साल

कैसे Threads को घंटे भर में मिले करोड़ों यूजर्स और 10 लाख लाने में Twitter को लगे 2 साल, मेटा थ्रेड्स: लॉन्च के दिन ऐप की तेजी से डाउनलोडिंग देखी गई, केवल दो घंटों में 2 मिलियन उपयोगकर्ताओं ने साइन अप किया अगर आप इंस्टाग्राम यूजर हैं तो यह अपडेट आपके लिए दिलचस्प हो सकता है। आज मेटा के स्वामित्व वाले लोकप्रिय ऐप इंस्टाग्राम ने थ्रेड्स नाम से एक नया ऐप लॉन्च किया है। इस ऐप को ट्विटर के प्रतिद्वंदी के तौर पर लॉन्च किया गया है। यूजर्स इसे तेजी से डाउनलोड कर रहे हैं.

कैसे Threads को घंटे भर में मिले करोड़ों यूजर्स और 10 लाख लाने में Twitter को लगे 2 साल

कैसे Threads को घंटे भर में मिले करोड़ों यूजर्स – मेटा के लोकप्रिय फोटो और वीडियो शेयरिंग ऐप, इंस्टाग्राम ने आज ही ट्विटर के प्रतिद्वंद्वी के रूप में थ्रेड्स ऐप लॉन्च किया है। कंपनी ने यह नया ऐप ऐसे समय में यूजर्स के लिए पेश किया है जब ट्विटर के मालिक एलन मस्क लगातार ट्विटर पर नए बदलाव पेश कर रहे हैं।

ट्विटर पर लगातार हो रहे इन बदलावों के कारण यूजर्स के लिए प्लेटफॉर्म पर नेविगेट करना मुश्किल हो रहा है। इस बीच, उपयोगकर्ता एक बेहतर ट्विटर विकल्प की तलाश कर रहे हैं और ऐसा लगता है कि इंस्टाग्राम का नया ऐप, थ्रेड्स, इस स्थिति से सीधे लाभान्वित हो रहा है। केवल दो घंटों में, ऐप को पहले ही 2 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं से साइन-अप मिल चुका है।

मार्क जुकरबर्ग ने खुद शेयर किया ऐप डाउनलोडिंग डेटा

मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने नए ऐप की सफलता का डेटा यूजर्स के साथ शेयर किया है। जुकरबर्ग ने कहा कि थ्रेड्स के लॉन्च होने के महज 2 घंटे के भीतर ऐप को 2 मिलियन से ज्यादा यूजर्स ने डाउनलोड किया है।

इतना ही नहीं, ऐप लॉन्च होने के 4 घंटे के अंदर ही डाउनलोड की संख्या 5 मिलियन तक पहुंच गई है, यानी इसे 50 लाख यूजर्स ने डाउनलोड किया है।

ट्विटर को टक्कर देने के लिए इंस्टाग्राम का नया ऐप

इंस्टाग्राम के नए टेक्स्ट-आधारित ऐप के प्रति यूजर्स के बीच बढ़ते क्रेज को देखते हुए माना जा रहा है कि यह ट्विटर को कड़ी टक्कर दे सकता है। उपयोगकर्ताओं के बीच थ्रेड्स की लोकप्रियता का श्रेय इंस्टाग्राम के विशाल उपयोगकर्ता आधार को भी दिया जाता है, जिसके दुनिया भर में लाखों उपयोगकर्ता हैं। मेटा का यह ऐप विशेष रूप से युवा उपयोगकर्ताओं को आकर्षित करता है। इंस्टाग्राम का बड़ा यूजर बेस सीधे थ्रेड्स की ओर ध्यान खींच रहा है।

थ्रेड्स पर आना आसान है

थ्रेड्स के लिए साइन अप करने के लिए आपके पास एक इंस्टाग्राम अकाउंट होना चाहिए। फिर आप अपना खाता सेट करने के लिए iOS या Android के लिए थ्रेड्स ऐप डाउनलोड कर सकते हैं। आप अपने थ्रेड्स अकाउंट के लिए उसी नाम का उपयोग करेंगे जैसा आप इंस्टाग्राम पर करते हैं।

जब आप पहली बार ऐप का उपयोग करते हैं, तो आपको उन सभी खातों को स्वचालित रूप से फ़ॉलो करने का विकल्प दिया जाएगा जिन्हें आप इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो करते हैं – या बस उनमें से कुछ का चयन करें। हम यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि यह कैसे होता है: जिन खातों को आप इंस्टाग्राम पर उनकी महाकाव्य तस्वीरों के लिए फ़ॉलो करते हैं, उन खातों के बीच कितना ओवरलैप है जिन्हें आप उनके पाठ या राजनीति और टीवी पर हॉट टेक के लिए पढ़ना चाहते हैं?

उस प्रणाली का यह भी अर्थ है कि आपके मौजूदा इंस्टाग्राम मित्र और अनुयायी स्वचालित रूप से थ्रेड्स पर आपका अनुसरण नहीं करते हैं। आपको वह दर्शक वर्ग फिर से बनाना होगा।

ध्यान देने योग्य एक और बात: लॉन्च के समय, थ्रेड्स यूरोप में उपलब्ध नहीं है, जहां आयरिश डेटा संरक्षण आयोग ने हाल ही में गोपनीयता नियमों को तोड़ने के लिए मेटा पर रिकॉर्ड 1.3 बिलियन डॉलर का जुर्माना लगाया है। क्षेत्र का नया डिजिटल बाज़ार अधिनियम मेटा की कुछ डेटा-साझाकरण और गोपनीयता प्रथाओं पर भी सवाल उठाता है। कैसे Threads को घंटे भर में मिले करोड़ों यूजर्स और 10 लाख लाने में Twitter को लगे 2 साल

RELATED ARTICLES
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Most Popular