Rojgar Mela Kya Hai 2023 – नौकरी पाने में कैसे मदद करता है।

Rojgar Mela Kya Hai 2023 नमस्कार दोस्तों आज में आपको बताने वाली रोजगार मेला क्या है और यह योजना का लाभ कोण उठा सकता है यह सभी जानकारी आपको में आज इस पोस्ट के जरिये देने वाली हूँ तो आइए जानते है।

रोजगार मेला क्या है, रोजगार मेला के लाभ , रोजगार मेला के जरुरी डॉक्यूमेंट , रोजगार मेला हेल्पलाइन नंबर

Rojgar Mela Kya Hai 

Rojgar Mela एक स्थान होता है जहां नौकरी खोजने वाले उम्मीदवार और नौकरी देने वाले कंपनियों के बीच में मिलते हैं। इससे उम्मीदवार नौकरी की खोज कर सकते हैं, और कंपनियों को उनके कोर्स पर उपलब्ध शक्ति को दर्शाते हुए उम्मीदवारों से संपर्क करने की सुविधा मिलती है। Rojgar Mela Kya Hai 
रोजगार मेला का लाभ प्राप्त करने के लिए आवेदक को भारत का स्थाई निवासी होना चाहिए। इस रोजगार मेले के लिए केवल बेरोजगार नागरिक ही पात्र होंगे। आवेदक की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से 35 वर्ष होनी चाहिए। आवेदन करने के लिए लाभार्थी कम से कम दसवीं पास होना चाहिए।

Rojgar Mela 2023 का उद्देश्य

Rojgar Mela 2022 का उद्देश्य नौकरी खोजने वाले उम्मीदवारों और नौकरी देने वाले कंपनियों के बीच में मिलना है। यह उम्मीदवारों को नौकरी की खोज करने की सुविधा और कंपनियों को उनके कोर्स पर उपलब्ध शक्ति को दर्शाते हुए उम्मीदवारों से संपर्क करने की सुविधा प्रदान करता है। यह नौकरी की खोज को और सही सीधा बनाने के लिए कंपनियों को स्थान पर मिलने की सुविधा प्रदान करता है. Rojgar Mela Kya Hai 2023 – नौकरी पाने में कैसे मदद करता है। 

20 जनवरी को लगेगा साल का पहला Rojgar Mela, 24 राज्यों में दी जाएंगी नौकरियां

संघीय सरकार का आयोजन किया जाएगा। फिर भी, 75 युवाओं को सरकारी सेवा पत्र प्राप्त होगा। केंद्र सरकार 20 जनवरी को साल का अपना पहला जॉब फेयर आयोजित करेगी। देशभर के 24 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में जॉब फेयर आयोजित किए जाएंगे।

संघीय सरकार देश भर के 45 शहरों में Rojgar Mela की व्यवस्था करेगी, जहां नियुक्ति और सरकारी नियुक्तियों के लिए युवा लोगों को प्रदान किया जाता है। 20 जनवरी में, युवाओं को लगभग 75,000 युवा दिए जाएंगे।

45 के सही शहरों में सही कंपनी में होंगे। मोडिस्टर वीडियो के माध्यम से कार्यक्रम में शामिल होंगे, पत्र वितरित करने के लिए यहां होंगे। और काम अच्छा है, संघ के मास्टर धर्मेंद्र प्रधान और भुबाननवर, भुवांवर, भुवन शुरी और काइफद, गरन रौनबजू लखनऊ में होंगे। Rojgar Mela Kya Hai 2023 – नौकरी पाने में कैसे मदद करता है। 

रोज़गार मेला 2023 के लिए पात्रता


  • रोज़गार मेला का लाभ उठाने के लिए व्यक्ति को भारत का स्थायी निवासी होना चाहिए।
  • केवल बेरोजगार नागरिक ही इस नौकरी की पेशकश के लिए पात्र हैं।
  • आवेदक की न्यूनतम आयु 18 से 35 वर्ष होनी चाहिए
  • आवेदन करने के लिए लाभार्थी की आयु कम से कम दस वर्ष होनी चाहिए।
रोज़गार मेला के लिए आवश्यक दस्तावेज
Adhar Card
Education Certifiacte
Passport Size Photo 
Mobile Number 
Age Certificate 
Voter Idcard 
Domicile Certificate
रोजगार मेला हेल्पलाइन नंबर.
रोजगार मेला हेल्पलाइन नंबर. 1800 425 1514. 
Rojgar Mela Kya Hai 2023 तो यह तक यह पोस्ट फिनिश हो चूका है उम्मीद है आपको यह आपको यह पोस्ट अच्छा लगा होतो और ऐसे ही पोस्ट पढ़ने के लिए सबसे पहले आप Jugadme को सब्सक्राइब करे जिससे जब भी में आपके लिए नया ब्लॉग पोस्ट बनाऊ आप तक पहुंच सके , और मेरे इस पोस्ट को आगे जरूर शेयर करे क्योकि मुझे आपके सहयोग की आवश्यकता है।
5 1 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments