Saturday, March 2, 2024
Homeकहानियाँभूत की कहानी हिंदी- Scary Stories In Hindi

भूत की कहानी हिंदी- Scary Stories In Hindi

भूत की कहानी हिंदी- एक बार की बात है, एक छोटे से गाँव में एक लड़का रहता था जिसका नाम राजू था। राजू एक डरपोक लड़का था और उसे भूतों से बहुत डर लगता था। एक दिन, राजू अपने दोस्तों के साथ खेल रहा था जब उसे एक भूत दिखाई दिया। भूत राजू पर हंस रहा था और उसे डरा रहा था। राजू बहुत डर गया और वह भाग गया।

भूत की कहानी हिंदी- Scary Stories In Hindi

राजू अपने घर भागा और अपने माता-पिता को सारी बात बताई। राजू के माता-पिता ने उसे समझाया कि भूत होते नहीं हैं। लेकिन राजू को विश्वास नहीं हुआ। वह भूत से बहुत डरता था।

अगले दिन, राजू फिर से उसी जगह गया जहां उसे भूत दिखाई दिया था। राजू ने सोचा कि अगर वह भूत से डर नहीं गया तो उसे भूत से डरना बंद हो जाएगा। राजू उस जगह पर बैठ गया और भूत का इंतजार करने लगा।

कुछ देर बाद, भूत फिर से दिखाई दिया। भूत राजू पर हंस रहा था और उसे डरा रहा था। लेकिन इस बार, राजू डर नहीं गया। राजू ने भूत को देखा और कहा, “तुम मुझे नहीं डरा सकते। मैं तुम्हारसे नहीं डरता।”

भूत राजू की बात सुनकर हैरान रह गया। उसने कभी नहीं सोचा था कि कोई इंसान उसे नहीं डरेगा। भूत ने राजू से पूछा, “तुम मुझसे क्यों नहीं डरते?”

राजू ने जवाब दिया, “क्योंकि मैं जानता हूं कि तुम होते नहीं हो। तुम सिर्फ एक सपना हो।”

भूत ने राजू को बताया, “तुम सही कह रहे हो। मैं एक सपना हूं। लेकिन मैं एक बुरा सपना हूं। मैं उन लोगों को परेशान करता हूं जो मुझसे डरते हैं।”

राजू ने कहा, “अब तुम मुझे परेशान नहीं कर सकते। मैं तुमसे नहीं डरता।”

भूत ने राजू को अलविदा कहा और वह चला गया। राजू बहुत खुश था। उसने भूत से डरना बंद कर दिया था।

ब्लडी मैरी-Bloody Mary

भूत की कहानी हिंदी- Scary Stories In Hindi

भूत की कहानी हिंदी- ब्लडी मैरी एक प्रसिद्ध भूत की कहानी है जो दुनिया भर में जानी जाती है। कहानी के अनुसार, ब्लडी मैरी एक युवा महिला थी जिसकी शादी एक अमीर और शक्तिशाली व्यक्ति से हुई थी। हालांकि, उनकी शादी दुखी थी और उनकी पति ने उन्हें शारीरिक और भावनात्मक रूप से प्रताड़ित किया। एक दिन, ब्लडी मैरी ने अपने पति को मार डाला और फिर आत्महत्या कर ली।

अब, कहा जाता है कि ब्लडी मैरी एक भूत के रूप में लौट आई है और वह रात में बाथरूम में दिखाई देती है। कहा जाता है कि अगर कोई महिला रात के 12 बजे बाथरूम में जाकर “ब्लडी मैरी” का नाम पुकारती है, तो वह एक दर्पण में दिखाई देगी। वह एक खून से लथपथ महिला होगी, जिसके हाथों में एक चाकू होगा।

एक बार की बात है, एक लड़की थी जिसका नाम मैरी था। वह एक खूबसूरत और खुशमिजाज लड़की थी, लेकिन वह बहुत बीमार थी। वह एक दिन मर गई और अब वह एक भूत है।

भूत की कहानी हिंदी- मैरी की आत्मा अब उस घर में रहती है जहाँ वह रहती थी। वह अक्सर रात में दिखाई देती है, एक सफेद पोशाक पहने हुए और एक आईने के सामने खड़ी हुई। वह एक दर्पण में अपना चेहरा देखती है, और फिर वह गायब हो जाती है।

कहा जाता है कि अगर कोई मैरी को आईने में देख लेता है, तो वह भी मर जाएगा।

द 10-चाइल्डेड वुमन-The 10-Childed Woman

भूत की कहानी हिंदी- Scary Stories In Hindi

एक बार की बात है, एक महिला थी जिसका नाम रत्ना था। वह एक क्रूर और निर्दयी महिला थी। उसने अपने 10 बच्चों को मार डाला और उन्हें एक तालाब में फेंक दिया।

रत्ना की आत्मा अब उस तालाब में रहती है। वह अक्सर रात में दिखाई देती है, अपने बच्चों की आत्माओं के साथ। वे एक साथ पानी में तैरते हैं, और वे बहुत दुखी लगते हैं। भूत की कहानी

कहा जाता है कि अगर कोई रत्ना और उसके बच्चों को तालाब में देख लेता है, तो उन्हें बुरी किस्मत का सामना करना पड़ेगा।

द व्हाइट लेडी-The White Lady

भूत की कहानी हिंदी- Scary Stories In Hindi

एक बार की बात है, एक महिला थी जिसका नाम सोनिया था। वह एक खूबसूरत और धनी महिला थी, लेकिन वह बहुत अकेली थी। उसे कोई सच्चा प्यार नहीं मिला।

सोनिया की आत्मा अब उस महल में रहती है जहाँ वह रहती थी। वह अक्सर रात में दिखाई देती है, एक सफेद पोशाक पहने हुए और एक खिड़की के पास खड़ी हुई। वह किसी को खोज रही है, लेकिन वह नहीं जानती कि वह क्या खोज रही है।

कहा जाता है कि अगर कोई सोनिया को महल में देख लेता है, तो वह भी अकेलापन महसूस करेगा।

ये केवल 10 भूतों की कहानियों में से कुछ हैं जो भारत में प्रचलित हैं। भूतों की कहानियां अक्सर पीड़ा, क्रोध और अकेलेपन के विषयों से निपटती हैं। वे हमें याद दिलाते हैं कि जीवन की नाजुकता और मृत्यु के बाद क्या हो सकता है।

दस बच्चो वाली चुड़ैल-Witch with ten children

भूत की कहानी हिंदी- Scary Stories In Hindi

भूत की कहानी हिंदी- दस बच्चो वाली चुड़ैल एक और प्रसिद्ध भूत की कहानी है जो भारत में जानी जाती है। कहानी के अनुसार, एक चुड़ैल थी जिसकी दस बच्चे थे। हालांकि, उसके बच्चे बहुत शरारती थे और वह उन्हें नियंत्रित करने में सक्षम नहीं थी। एक दिन, चुड़ैल ने अपने बच्चों को एक जंगल में छोड़ दिया और उन्हें कभी नहीं देखा।

अब, कहा जाता है कि चुड़ैल एक भूत के रूप में लौट आई है और वह जंगल में एक घर में रहती है। कहा जाता है कि वह रात में दिखाई देती है और जो भी उसके घर के करीब जाता है, उसे बुलाती है। अगर कोई उसकी पुकार का जवाब देता है, तो चुड़ैल उसे अपने घर में ले जाती है और उसे मार डालती है।

NH-10 का भूत- Ghost of NH-10

भूत की कहानी हिंदी- Scary Stories In Hindi

NH-10 का भूत एक नई भूत की कहानी है जो भारत में लोकप्रिय हो रही है। कहानी के अनुसार, एक महिला अपने पति के साथ NH-10 पर यात्रा कर रही थी। हालांकि, उनकी कार एक दुर्घटना में फंस गई और उनकी पत्नी की मौत हो गई। भूत की कहानी

अब, कहा जाता है कि महिला एक भूत के रूप में लौट आई है और वह NH-10 पर दिखाई देती है। कहा जाता है कि वह रात में एक सफेद पोशाक में दिखाई देती है और वह सड़क पर चलते हुए लोगों को रोकती है। अगर कोई उसे रोकता है, तो वह उसे अपने साथ ले जाती है और उसे मार डालती है।

हवा महल का भूत- Ghost of the Wind Castle

490+ Ghost Chains Stock Photos, Pictures & Royalty-Free Images - iStock |  Scrooge

हवा महल का भूत एक और प्रसिद्ध भूत की कहानी है जो भारत में जानी जाती है। कहानी के अनुसार, एक राजकुमार और राजकुमारी ने हवा महल में शादी की थी। हालांकि, उनकी शादी दुखी थी और राजकुमारी ने आत्महत्या कर ली।

अब, कहा जाता है कि राजकुमारी एक भूत के रूप में लौट आई है और वह हवा महल में दिखाई देती है। कहा जाता है कि वह एक सुंदर महिला होगी, जो सफेद पोशाक पहने हुए होगी। वह अक्सर अपने मृत प्रेमी की तलाश करती हुई देखी जाती है।

राजा भैया का भूत-Ghost of Raja Bhaiya

Ghost | Scary Stories | viral stories | spirits | Angels & Demons | क्या  आपके घर में है आत्मा का वास? जानिये कैसे पहचाने आत्मा की मौजूदगी को -  Latest News

भूत की कहानी हिंदी- राजा भैया का भूत एक और लोकप्रिय भूत की कहानी है जो भारत में जानी जाती है। कहानी के अनुसार, एक राजा था जिसका नाम राजा भैया था। वह एक क्रूर और अत्याचारी राजा था और उसके लोगों को बहुत सताया करता था। एक दिन, राजा की हत्या कर दी गई और उसके लोग खुश हुए।

अब, कहा जाता है कि राजा भैया एक भूत के रूप में लौट आया है और वह अपनी पूर्व रियासत में दिखाई देता है। कहा जाता है कि वह एक काले रंग की पोशाक में दिखाई देगा और वह अक्सर अपने पूर्व निवासों में भटकता हुआ देखा जाता है।

ये सिर्फ कुछ भूत की कहानियां हैं जो भारत में जानी जाती हैं। भारत में कई और भूत की कहानियां हैं और हर कहानी में एक अलग और डरावना twist होता है।

भूतिनी का प्यार-Ghost love

भूत क्या सच में होते हैं? वैज्ञानिकों ने दिया ये जवाब - Science AajTak

एक भूतिनी रात्रि में एक युवक के सपने में आती थी और उससे प्यार करती थी। युवक ने उसकी भूतिनी स्वभाव को देखकर उससे दोस्ती की और उसे अच्छा इंसान बनाने का प्रयास किया। उसका प्रयास सफल हुआ और भूतिनी ने अपनी भूतिया स्वभाव से मुक्त होकर एक सामान्य इंसान बन गई।

चोटी वाली भूतिया हवेली- Haunted Peak Mansion

मुंबईतील ४ भयानक ठिकाणं, जिथे चुकूनही तुम्ही एकटे जाऊ नका........

एक गाँव में एक चोटी वाली भूतिया हवेली थी, जिसमें रात्रि में अजीब आवाजें सुनाई देती थीं। लोग डर के मारे उससे दूर रहते थे। एक दिन, एक धर्मिक आदमी ने हवेली में जाकर पूजा की और भूतों को शांति दी। उसके बाद से, वहां से अजीब आवाजें समाप्त हो गईं और लोगों को वहां शांति मिली।

RELATED ARTICLES
5 1 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Most Popular