Thursday, June 13, 2024
HomeTechnology UpdatesWhatsApp एक साथ ले आया चार नए फीचर, अब स्टेटस लगाने में...

WhatsApp एक साथ ले आया चार नए फीचर, अब स्टेटस लगाने में मजा आ जाएगा!

WhatsApp के चार नए फीचर, अब स्टेटस लगाने में मजा आ जाएगा- जाने अभी WhatsApp का नया फीचर आप लोग इस बात से सहमत है की हर एक दिन आपको WhatsApp के अंदर नए नए अपडेट दिखाई देते है। पर क्या आप तुरंत ही उन फीचर पर ध्यान देते है। नहीं जब आपको कोई उन फीचर के बारे में बता देता है तभी आप गौर फरमाते है। तो उसी तरह से में आपको WhatsApp के चार नए फीचर, अब स्टेटस लगाने में मजा आ जाएगा!

भारतीय सेना में Artificial Intelligence – Army झुंड बनाकर ड्रोन से हमला

आपकी सेवा भी करेंगे, मन भी बहलाएंगे सबसे स्मार्ट 12 रोबोट्स, इनमें से 7 फीमेल

क्या कभी बिग बॉस में एंट्री लेंगे ‘शार्क टैंक’ जज अश्नीर ग्रोवर? बोले- सलमान से ज्यादा पैसे दे रहे हों तो बताओ

Elon Musk अपने दिमाग में लगवाएंगे ब्रेन चिप! जानिए क्या है Neuralink प्रोजेक्ट

WhatsApp एक साथ ले आया चार नए फीचर, अब स्टेटस लगाने में मजा आ जाएगा!

WhatsApp पर हर महीने कुछ न कुछ होता रहता है। शायद ही कोई महीना ऐसा जाता हो जब व्हाट्सऐप से कोई नया फीचर न आता हो। फरवरी में भी कुछ ऐसा ही हुआ था। लेकिन इस बार फोकस चैट पर नहीं बल्कि स्टेटस (WhatsApp Status) पर है. WhatsApp, मेटा के स्वामित्व में, संदेश सूचनाओं के लिए एक ऑडियो सिस्टम का समर्थन करता है। इसके साथ ही रिंगा-रिंगा रोजेज को मंच देखने के लिए डिजाइन किया गया है। क्या हैं ये नए फीचर्स और कैसे मिलेंगे ये, हम आपको बताते हैं।

 





WhatsApp पर हर महीने कुछ न कुछ होता रहता है। शायद ही कोई महीना ऐसा जाता हो जब व्हाट्सऐप से कोई नया फीचर न आता हो। फरवरी में भी कुछ ऐसा ही हुआ था। लेकिन इस बार फोकस चैट पर नहीं बल्कि स्टेटस (WhatsApp Status) पर है.

स्टेटस में ऑडिया फाइल और रिएक्शन

WhatsApp स्टेटस में वीडियो के ऊपर फोटो जोड़ने का विकल्प पहले से मौजूद है, लेकिन अब ऑडियो फाइल को भी स्टेटस के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है। आप एक पोस्ट में 30 सेकंड तक की फाइल पोस्ट कर सकते हैं। इसके लिए आपको नोटिफिकेशन में माइक्रोफोन आइकन पर क्लिक करना होगा। वॉट्सऐप के सीईओ विल कैथकार्ट ने खुद इसके बारे में लिखा है। इस नोटिफिकेशन के साथ, आपके पास प्रतिक्रिया देने के लिए नए इमोजी का विकल्प भी होगा। सिर्फ टैप करके कुल आठ इमोजी के साथ रिएक्शन दिया जा सकता है। WhatsApp के नए फीचर 

स्टेटस का नोटिफिकेशन

अभी तक स्टेटस की जानकारी सिर्फ चैट स्टेटस आइकन पर दिखती थी, लेकिन अब लाइव रिंग यूजर्स की प्रोफाइल पिक्चर पर भी नजर आएगी। कहते हैं कि यदि कोई उपयोगकर्ता अधिसूचना पोस्ट करता है, तो यह उनके डीपी पर एक रिंग के रूप में दिखाई देगा। जैसा आप सोचते हैं ठीक वैसा ही। वॉट्सऐप ने इस फीचर को इंस्टाग्राम के जरिए पेश किया था। इंस्टा स्टोरीज पर भी ऐसी ही एक अंगूठी नजर आ रही है।

लिंक का प्रीव्यू

यह लेवल फीचर बहुत अच्छा है। अब तक आप जब भी किसी पोस्ट में कोई लिंक शेयर करते थे तो सिर्फ वही लिंक दिखाई देता था। लेकिन अब इसका सिंहावलोकन मानचित्र के रूप में भी देखा जा सकता है। कहने का मतलब यह है कि बिना लिंक पर क्लिक किए भी हम जान सकते हैं कि हम अंदर क्या देखेंगे। वैसे यह फीचर नया भी नहीं है। WhatsApp लंबे समय से चैट विंडो में लिंक देखने का विकल्प देता रहा है।



RELATED ARTICLES
5 9 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Most Popular