FlipKart Pay Later Kya Hai

FlipKart Pay Later Kya Hai  नमस्कार दोस्तों आज में आपको फ्लिपकार्ट पे लेटर क्या है पर कई लोग इसके बारे में नहीं पता आपको कहा जाये फ्लिपकार्ट से सामान उधार मिल जाता है तो यह सुनकर आपको फ्लिपकार्ट पे लेटर के बारे में जानना जरुरी है। तो आइए जानते है। इसकी पूरी जानकारी।

उदहारण – जैसे हम ऑफलाइन दुकानों से सामान उधार लिया जाता है उसी प्रकार का भुगतान बाद में करते है ठीक उसी प्रकार काम करती है फ्लिपकार्ट की यह सर्विस लेकिन इसमें बहुत से नियम भी है जिन्हे फ्लिपकार्ट पे लेटर इस्तेमाल करने से पहले जानना बहुत जरुरी है।

About FlipKart Pay Later 

FlipKart Pay Later Kya Hai  यह फीचर लगभग 3 साल पुराना हैं। इससे अत्यधिक लोग लाभ उठा रहे है ऐसे में आपको भी इसके बारे जानना चाहिए।

इस प्लेटफॉर्म की सर्विस यह है की एक यूजर को 70,000 रूपए तक के उधार सामान खरीदता है। तब ही यह पे लेटर वॉलेट दिया जाता है

FlipKart Pay Later Kya Hai  यदि इसमें आप फ्लिपकार्ट से उधार सामान मंगवाते है आपके हर महीने एक से पांच तारीख के अंदर आपको सामान का पैसा आपको देना पड़ता है यदि आप नहीं दे पाते तो आपको पेनेल्टी लगेगी और यह पेनेल्टी केवल आपके उधार लिया गया सामान पर निर्भर करता है

अब यदि आप इस सुविधा का लाभ उठाना चाहते है तो आप को इसे एक्टिवेट करना होगा तो आइए जानते है इसका प्रोसेस

Flipkart Pay Later Kaise Activate Karen

इसके लिए सबसे पहले आप फ्लिपकार्ट अकाउंट पर जाये फिर आप आपको Pay Later फीचर को चालू करना होगा, यह फीचर को लांच 3 साल पहले लॉन्च हो चूका है , लेकिन आज भी इस फीचर का इस्तेमाल सभी यूजर्स नहीं कर सकते। इसके लिए आप को पूरा प्रोसेस समझना होगा। तो आइए जानते है।

फ्लिपकार्ट पे लेटर एक्टिवेट कैसे करे

जब फ्लिपकार्ट पे लेटर एक्टिवेट करने के लिए यूजर का क्रेडिट स्कोर अच्छा होना चाहिए यानि की आप अत्यधिक सामान फ्लिपकार्ट से आर्डर करते रहते है और आप का रिलेशन अच्छा हो तभी आप इस का लाभ उठा सकते है। तो आइए जानते है इसका पूरा प्रोसेस

स्टेप 1. मोबाइल पर गूगल प्ले स्टोर खोल कर फ्लिपकार्ट ऐप को लेटेस्ट वर्शन में अपडेट करना होगा।

स्टेप 2. ऐप ओपन करने के बाद आपको Credit का ऑप्शन मिलेगा और साथ ही Flipkart Pay Later ऑप्शन दिखाई देगा। और फिर आपको Activate Now बटन पर क्लिक करें, या फिर आपको थ्री लाइन पर क्लिक करे और फिर आप व्यू डिटेल्स पर जाये ।

स्टेप 3. यह तक आप समझ चुके है और आगे आपको KYC करना होगा जिसमे सबसे पहले पैन कार्ड का नंबर डालना होगा और फिर आधार कार्ड का नंबर और कैप्चा डाल कर Continue पर क्लिक कर दे।

और आप जब वेरीफाई करते है तो आप को एक OTP आएगा पर जभी तब आपके आधारकार्ड लिंक मोबाइल नंबर पर भेजा जायेगा, आधार कार्ड मोबाइल नंबर से लिंक नहीं है तब आप Flipkart पे लेटर एक्टिवेट नहीं कर पाएंगे।

स्टेप 4. अब Create-4 Digit बॉक्स में अपना 4 अंको का पिन डालना है फिर उस पिन को याद रखना है फिर निचे की और Verify बटन पर क्लिक करें।

स्टेप 5. अब आपको अपने बैंक अकाउंट का नंबर डाल कर वेरीफाई करना है

स्टेप 6. टर्म एंड कंडीशन के बॉक्स पर टिक करके सबमिट बटन पर क्लिक करदे।

स्टेप 7. Checking Your Eligibility का नया पेज खुलेगा और जिसमे थोड़ा समय लग सकता है क्योंकि फ्लिपकार्ट की तरफ से वेरीफाई करता है जिसमे थोड़ा समय लग जाता है। और यदि आप इसके लिए आप योग्य होंगे तब आपको Congratulation लिखा आएगा,

Flipkart Pay Later Kaise Use Karen

स्टेप 1. फ्लिपकार्ट में कोई भी प्रोडक्ट सलेक्ट करें और BUY NOW पर क्लिक करके ऑर्डर करे जिस तरीके से आप फ्लिपकार्ट से शॉपिंग करते है।

स्टेप 2. पहले किसी भी ऑर्डर का पेमेंट करने के लिए फोन पे, नेट बैंकिंग, क्रेडिट/डेबिट कार्ड, कैश ऑन डिलीवरी को सेलेक्ट करना है लेकिन पे लेटर यानी उधार सामान ऑर्डर करने के लिए एक ओर ऑप्शन नजर आएगा Flipkart pe later का,

स्टेप 3. Pe later ऑप्शन को चुने और Continue पर क्लिक करे, करके ऑर्डर कंपलीट हो जाएगा, इस ऑर्डर के पैसे अगले महीने 1 से 5 तारीख के बीच देना होता है।

5 1 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments