Sunday, February 25, 2024
HomeComputer & Technologyअपने मोबाइल से किसी का भी मोबाइल हैक कैसे करे

अपने मोबाइल से किसी का भी मोबाइल हैक कैसे करे

अपने मोबाइल से किसी का भी मोबाइल हैक कैसे करे- क्या आप भी हैकिंग सिख रहे या आप किसी का मोबाइल हैक करना चाहते है उसके लिए क्या करना चाहिए आज में इस ब्लॉग पोस्ट में बताने वाली हूँ कई लोग गूगल पर सर्च करते है की कैसे हैक किया जाता है किसी का भी मोबाइल

मोबाइल हैकिंग वैसे यह कार्य illegal है पर हैकिंग का यह एक कोर्स होता है आप भी यह कोर्स के बारे सोच रहे होंगे कैसे करा जा सकता है यह कोर्स इसके लिए आप ऑनलाइन वीडियोस या ऑफलाइन तरीके से सीखा जाता है बाकि बात करे मोबाइल हैकिंग की तो उसके लिए आपको इस पोस्ट को पढ़ना होगा

मोबाइल हैकिंग क्या है

मोबाइल हैकिंग एक ऐसी Process है जिसमें किसी अन्य व्यक्ति के मोबाइल फोन के तंत्रों और सॉफ्टवेयर को Unauthorized तरीकों से acquisition किया जाता है। इसमें शामिल हो सकते हैं डेटा, संदेश, फोटो, वीडियो और अन्य Device Related जानकारी।

मोबाइल हैकिंग Examples के रूप में, कुछ अवैध कार्यों में शामिल हो सकती हैं, जैसे कि वायरस, फिशिंग अथवा विविध अन्य दोषों को फैलाना। इसके अलावा, मोबाइल हैकिंग का उपयोग जासूसी उद्देश्यों के लिए भी किया जा सकता है, जहाँ एक व्यक्ति किसी अन्य व्यक्ति के मोबाइल फोन में आराम से पहुँच प्राप्त करके उसकी निजी जानकारी तक पहुँच सकता है।

हालांकि, मोबाइल हैकिंग का उपयोग अधिकतर illegal कार्यों के लिए होता है और यह illegal है। ऐसा करने वाले लोग कानूनी कार्रवाई से भी गुजर सकते हैं।

किसी का मोबाइल बिना छुए कैसे हैक करें , मोबाइल हैकिंग कैसे करे , फोन हैक कैसे पता करे , कीपैड मोबाइल को हैक कैसे करे, फोन हैक कैसे हटाये code, Apne mobile se dusre ka mobile kaise hack kare , मोबाइल हैक कैसे हटाए , कॉल हैकिंग ट्रिक्स

मोबाइल हैकिंग कैसे काम करता है

  • हैकर्स Unauthorized मैलवेयर (malware) का उपयोग करके अन्य व्यक्ति के मोबाइल फोन में प्रवेश करते हैं। यह मोबाइल फोन के तंत्रों और सॉफ्टवेयर को acquisition करने के लिए अनुमति देता है।
  • हैकर्स एक फिशिंग पेज (phishing page) तैयार करते हैं जो आपके फोन ब्राउज़र में खुलता है। फिशिंग पेज आपको अपने विवरण जैसे उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करने के लिए कहता है। जब आप अपने विवरण दर्ज करते हैं, तो आपके फोन के तंत्रों में Unauthorized तरीकों से पहुँच हो जाता है।
  • Wi-Fi: हैकर्स एक Unauthorized Wi-Fi नेटवर्क (network) बनाते हैं, जिसमें उन्हें दूसरों का फोन acquisition करने में मदद मिलती है। जब आप इस Unauthorized Wi-Fi नेटवर्क से जुड़ते हैं, तो आपका फोन हैकर्स के कंट्रोल में आ जाता है।

अपने मोबाइल से किसी का भी मोबाइल हैक कैसे करे

मैं आपको फिर से बताना चाहती हूं कि मोबाइल हैकिंग एक अवैध गतिविधि होती है और दूसरों के निजी जानकारी का acquisition करना illegal होता है। कृपया कानूनी तरीकों का ही उपयोग करें जब आप किसी अन्य व्यक्ति के मोबाइल फोन पर अपने नज़र रखने की जरूरत होती है।
बाकि आप इन ऐप्स का इस्तेमाल कर सकते है

मोबाइल हैक करने के लिए कौन सा ऐप है?

अब बात आ जाती है की मोबाइल हैक करने के लिए कौन सा ऐप है? उसके लिए आप इन ऐप्स का इस्तेमाल कर सकते है जोकि इस प्रकार है

  • mSpy
  • SpyHuman
  • FlexiSPY
  • Hoverwatch
  • TheTruthSpy

बाकी में आपको यही सलाह दूंगी की यह गैर-कानूनी है। मोबाइल हैकिंग एक अवैध गतिविधि होती है जो दूसरों के निजी जानकारी का acquisition करती है जिससे उन्हें हानि पहुंचाई जा सकती है। हमेशा कानूनी तरीकों का ही उपयोग करें जब आप किसी अन्य व्यक्ति के मोबाइल फोन पर अपने नज़र रखने की जरूरत होती है।

स्पाई ऐप्स से मोबाइल हैक कैसे करें

  • यदि आपको इन ऐप्स की मदद लेनी है तो आपको इसका प्रीमियम प्लान लेना होगा. हालाँकि ये सभी ऐप्स कुछ दिन ट्रायल वर्जन फ्री में देते हैं
  • ट्रायल ख़त्म होने पर आपको पैसे देने होते हैं. अब आप कहेंगे कि कितना पय करना होता है तो ये सभी इन कंपनियों पर निर्भर करता है आपको एक महीने के लिए कम से कम एक से तीन हजार तक चार्ज देना हो सकता है.
  • जब आप इन स्पाई ऐप को किसी के मोबाइल में इंस्टाल करते हैं तो उस मोबाइल के प्राइवेट डेटा को सर्वर तक भेजने के लिए इंटरनेट की जरूरत होती है. कहने का मतलब ये है की ये ऐप तभी काम करेगी जब आपके पास नेट होगा.

Note:- इसके अलावा, मोबाइल हैकिंग का अवैध या illegal उपयोग किसी व्यक्ति के निजी जीवन में अत्यंत खतरनाक हो सकता है। इससे न केवल वह अपनी निजी जान खतरे में डाल सकता है, बल्कि इससे वह अपनी स्थिति निश्चित रूप से नाजुक बना देता है। आप चाहें तो स्पाई ऐप्स के बारे में और जानकारी ले सकते हैं लेकिन कृपया ऐसे अवैध कार्य करने से पहले दोबारा विचार करें।

Air Droid एप्लीकेशन से मोबाइल हैक कैसे करें

  • सबसे पहले उस मोबाइल को अपने हाथ में लें जिसको हैक करना है एवं उसमे AirDroid ऐप को डाउनलोड कर इन्स्टॉल करे
  • जब ऐप इंस्टॉल हो जाने के बाद उसमे एक अकाउंट बनाना होगा
    अकाउंट बनाने के बाद आपने जो ईमेल आईडी डाला है उस पर एक ओटीपी आएगा जिसे varify करना होगा
  • उसके बाद अकाउंट बन जायेगा अब आपको यदि इसके सभी फ़ीचर मुफ़्त में लेना है तो सभी परमिशन को Allow करते हुए Ok पर क्लिक कर दें.
  • अब आपको web.airdroid.com पर जाकर अपना अकाउंट बनाना है और फिर लोगिन करना है.
    अब आपको उस फोन की सभी डिटेल जैसे फाइल मैनेजर, वीडियोस, फोटोज, अप्प्स, कॉन्टेक्ट्स, म्यूजिक, कॉल लॉग्स, मैसेज, नोटिफिकेशन, लाइव कैमरा व्यू आदि की जानकारी मिल जाती है.
  • उसके लिए मोबाइल में नेट होना चाहिए तभी आप हैक कर पाएंगे

निष्कर्ष

यह तक दोस्तों आपने सीखा की अपने मोबाइल से किसी का भी मोबाइल हैक कैसे करे उम्मीद है आपको मेरा बताया गया तरीका अच्छा लगा होगा यदि आप ऐसे ही और हिंदी ब्लॉग पढ़ना चाहते हैं तो आप बिलकुल सही वेबसाइट पर आये है में अपने ऑडियंस को हिंदी में और फ्री में जानकारी देती हूँ यदि आप मेरी इस वेबसाइट के साथ ऐसे बने रहते है तो आपको टेक्नोलॉजी से जुड़े या अन्य जानकारिया ऐसे हिंदी हिंदी में जानने को मिलेगी इसके लिए आपको सबसे पहले JUGADME को सब्सक्राइब करना होगा जिससे आप तक मेरे बनाये गए पोस्ट आप तक आसानी से पहुंच जाये। और अपने रिश्तेदारों को जरूर शेयर करे। मुझे आपलोगो को सहयोग की अति आवश्यकता है।
धन्यवाद

यह भी पढ़े :-

RELATED ARTICLES
4.5 4 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Most Popular