Wednesday, May 29, 2024
HomeBloggingYOUTUBEVideo के बैकग्राउंड में म्यूजिक कैसे ऐड करे

Video के बैकग्राउंड में म्यूजिक कैसे ऐड करे

Video के बैकग्राउंड में म्यूजिक कैसे ऐड करे- दोस्तों क्या आप भी चाहते है की आप अपनी वीडियो के बैकग्राउंड में सॉन्ग ऐड करना तो उसके लिए आपको मेने एक easy process बताया है जिससे आप आसानी से अपनी वीडियो के बैकग्राउंड में सॉन्ग ऐड कर सकते है। तो आइए जानते है पूरा प्रोसेस और फिर आप खुद अपनी वीडियो के बैकग्राउंड में सॉन्ग ऐड कर सकते है

Best Photo Edit App Konse Hai

YouTube Go Live Together Kya Hai

YouTube Handle Kya Hai

YouTube video script कैसे लिखे

Youtube Partner Program क्या है

Youtube Copyright Match tool क्या है

Video के बैकग्राउंड में म्यूजिक कैसे ऐड करे

वीडियो की पृष्ठभूमि में संगीत जोड़ने के कई तरीके हैं, कुछ लोकप्रिय तरीकों में शामिल हैं:

  • वीडियो संपादन सॉफ़्टवेयर का उपयोग करना: आप अपने वीडियो की पृष्ठभूमि में संगीत जोड़ने के लिए Adobe Premiere Pro, Final Cut Pro, या iMovie जैसे वीडियो संपादन सॉफ़्टवेयर का उपयोग कर सकते हैं। बस वीडियो और ऑडियो फाइलों को सॉफ्टवेयर में आयात करें और ऑडियो ट्रैक को वीडियो ट्रैक के नीचे टाइमलाइन पर रखें।
  • ऑनलाइन वीडियो संपादक: कई ऑनलाइन वीडियो संपादक हैं जो आपको अपने वीडियो में संगीत जोड़ने की अनुमति देते हैं, जैसे कपविंग, क्लिपचैम्प और फ्लेक्सक्लिप। बस अपना वीडियो अपलोड करें और उनकी लाइब्रेरी से एक गाना चुनें या अपना खुद का संगीत अपलोड करें।
  • मोबाइल ऐप्स: आप अपने वीडियो में संगीत जोड़ने के लिए Inshot, क्विक और वीएलएलओ जैसे मोबाइल ऐप का भी उपयोग कर सकते हैं। बस वीडियो का चयन करें और अपने डिवाइस या ऐप की लाइब्रेरी से एक गाना चुनें।
  • आपके द्वारा चुनी गई विधि के बावजूद, संगीत ट्रैक की लंबाई पर ध्यान देना सुनिश्चित करें और इसे अपने वीडियो की लंबाई में फिट करने के लिए समायोजित करें।

Android और iPhone पर वीडियो में म्यूजिक जोड़ने के लिए ऐप्स

ऐसे कई मोबाइल ऐप हैं जो आपको अपने वीडियो की पृष्ठभूमि में संगीत जोड़ने की अनुमति देते हैं, कुछ लोकप्रिय ऐप्स में शामिल हैं:

  • Inshot: आईओएस और एंड्रॉइड डिवाइस दोनों के लिए एक शक्तिशाली वीडियो संपादक। आप अपने डिवाइस से या ऐप की लाइब्रेरी से संगीत जोड़ सकते हैं।
  • Quik: GoPro की ओर से एक निःशुल्क वीडियो संपादन ऐप, जो iOS और Android दोनों पर उपलब्ध है। आप अपने डिवाइस से या ऐप की लाइब्रेरी से संगीत जोड़ सकते हैं।
  • VLLO: आईओएस और एंड्रॉइड के लिए एक उपयोगकर्ता के अनुकूल वीडियो संपादक, जो आपको अपने डिवाइस से या ऐप की लाइब्रेरी से संगीत जोड़ने की अनुमति देता है।
  • Magisto: आईओएस और एंड्रॉइड दोनों पर उपलब्ध एक लोकप्रिय वीडियो संपादन ऐप, जो पृष्ठभूमि संगीत के साथ वीडियो बनाने और संपादित करने के लिए एआई तकनीक का उपयोग करता है।
  • KineMaster: आईओएस और एंड्रॉइड डिवाइस के लिए एक पेशेवर वीडियो संपादक जो आपको अपने वीडियो में संगीत और ऑडियो ट्रैक जोड़ने की अनुमति देता है।

Video के बैकग्राउंड में म्यूजिक कैसे ऐड करे-  ये ऐप्स आपको कंप्यूटर की आवश्यकता के बिना चलते-फिरते अपने वीडियो में आसानी से संगीत जोड़ने की अनुमति देते हैं। बस संगीत ट्रैक की लंबाई पर ध्यान देना सुनिश्चित करें और इसे अपने वीडियो की लंबाई के अनुसार समायोजित करें।


Video के बैकग्राउंड में म्यूजिक कैसे ऐड करे- तो यहाँ तक यह पोस्ट फिनिश होता है यदि आपको यह पोस्ट अच्छा लगा और आप चाहते है की और ऐसे ही नयी नयी जानकारी को जानना तो सबसे पहले JUGADME को सब्सक्राइब करे जिससे जब भी में आपके लिए नया ब्लॉग पोस्ट लिखू आप तक आसानी से पहुंच सके


 

RELATED ARTICLES
5 2 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Most Popular