Saturday, June 22, 2024
Homeपरिचयआर्यन खान का जीवन परिचय Aryan Khan Biography in Hindi

आर्यन खान का जीवन परिचय Aryan Khan Biography in Hindi

आर्यन खान का जीवन परिचय-हेलो दोस्तों मेरा नाम मोहित है आज में आपको आर्यन खान का जीवन के बारे में बताने जा रहा हूँ बॉलीवुड में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान का नाम बहुत प्रसिद्ध है। वे अपने पिता की तरह बॉलीवुड से जुड़े हैं। अब तक उन्होंने कई फिल्मों में काम नहीं किया है, लेकिन उनकी आवाज़ ने 2019 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘द लायन किंग’ में लोगों को प्रभावित किया। आर्यन खान के कुछ विवादों के कारण लोग अब उनके बारे में और जानने की इच्छा रख रहे हैं। यदि आप भी उनके बारे में जानने की इच्छा रखते हैं, तो इस लेख को जरूर पढ़ें।



पूरा नाम आर्यन खान
पेशा एक्टर
जन्म तिथि 13 नवंबर, 1997
जन्म स्थान मुंबई, भारत
उम्र 21 साल
हाइट 5 फुट 11 इंच
वजन 80 किलोग्राम
राष्ट्रीयता भारतीय
गृहनगर मुंबई, भारत
स्कूल सेवेनौक स्कूल, लंदन
कॉलेज यूनिवर्सिटी ऑफ़ साउथर्न कैलिफोर्निया, लोस एंजेल्स, कैलिफ़ोर्निया
शैक्षणिक योग्यता ग्रेजुएट (जारी है)
धर्म इस्लाम
जाति मुस्लिम सामान्य
नेटवर्थ NA

आर्यन खान पिता एवं परिवार

पिता का नाम शाहरुख़ खान
माता का नाम गौरी खान
भाई का नाम अब्राहम खान
बहन का नाम सुहाना खान
गर्लफ्रेंड NA

 

अभी-अभी आयी बड़ी खबर, आर्यन खान के बारे में जो आप जानना नहीं चाहेंगे छोड़कर!

आर्यन खान का जीवन परिचय-गांधी जयंती के दिन, मुंबई से गोवा जा रही क्रूज़ में एनसीबी टीम ने छापा मारा था। इस क्रूज़ पर बॉलीवुड स्टार्स के साथ-साथ बिजनेस और फैशन जगत के कई लोग भी शामिल थे। छापा मारने के बाद, पता चला कि इस पार्टी में ड्रग्स जैसे पदार्थों का व्यापक इस्तेमाल हो रहा था, जैसे कोकीन, एमडी, एमडीएमए, और सभी सेलिब्रिटीज ने ड्रग्स का सेवन किया था।


एनसीबी ने जिन लोगों को अपने गिरफ्तार किया है उन लोगों में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान का भी नाम शामिल है! एनसीबी ने आर्यन खान को पार्टी में होने की वजह से गिरफ्तार कर लिया है और अभी उनसे पूछताछ की जा रही है!

आर्यन खान विवाद

एनसीबी ने क्रूज़ पर हुई छापा मारी के बाद, आर्यन खान को ड्रग्स लेने वालों की लिस्ट में जोड़ा जा रहा है! यह पहली बार नहीं है कि वे इस तरह के विवाद में फंसे हैं। पहले भी उनका नाम ऐसे कई मामलों में आया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Aryan Khan Latest News Update May 2022

शुक्रवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने आर्यन खान को क्रूज़ मामले में क्लीनचीट दे दी। एनसीबी की एसआईटी ने कोर्ट में चार्टशीट दायर की, जिसमें 20 आरोपियों का नाम था, और उनमें से 14 के खिलाफ कोई सूबत नहीं मिली। इसमें आर्यन खान का नाम भी था, लेकिन उन्हें क्लीनचीट दे दी गई। इस चार्टशीट के अलावा, किसी और व्यक्ति ने उनका नाम नहीं लिया था। अरबाज ने बताया कि आर्यन ने उन्हें ड्रग्स लेकर मत आने की सलाह दी थी। यह सब 2 अक्टूबर 2021 को हुआ था, जब एनसीबी ने क्रूज पर छापा मारा था। उसमें 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया था और वहां से कई प्रकार के ड्रग्स बरामद हुए थे। इसके बाद, इस केस में गिरफ्तारी का सिलसिला चला था।

आर्यन खान का जीवन परिचय-वहीं इस चार्टशीट के अलावा किसी भी व्यक्ति ने उनका नाम नहीं लिया था। अपने बयान में अरबाज ने कहा, आर्यन ने उनसे कहा था कि, ड्रग लेकर मत आना। आपको बता दें कि, 2 अक्टूबर 2021 को एनसीबी ने क्रूज पर छापेमारी की। जिसके बाद 8 लोगों को वहां से गिरफ्तार किया गया था। वहां से कुल 13 ग्राम कोकीन, 5 ग्राम एमडी, 21 ग्राम चरस और 22 एमडीएमए के पिल्स बरामद हुए थे। जिसके बाद इस केस में गिरफ्तारी का सिलसिला शुरू हुआ था।

FAQ

Q : आर्यन खान कौन है ?




Ans : शाहरुख़ खान के बेटे

Q : आर्यन खान की उम्र कितनी है ?

Ans : 21 साल

Q : आर्यन खान की हाइट कितनी है ?

Ans : 5 फुट 11 इंच

Q : आर्यन खान के पिता कौन है ?

Ans : सुपरस्टार शाहरुख़ खान

Q : आर्यन खान की मूवी कौन है ?

Ans : कभी ख़ुशी कभी गम में बच्चे के किरदार में

Q : आर्यन खान कहां है ?

Ans : दिल्ली में

Q : आर्यन खान की नेटवर्थ कितनी है ?

Ans : अभी ज्ञात नहीं है.

READ ALSO :-

RELATED ARTICLES
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Most Popular